राष्ट्रीय

कश्मीर मसले को लेकर पीएम मोदी के ट्रंप से फोन पर हुई बात से नाराज हुआ ओवैसी, कही ये बात

कश्मीर मसले को लेकर पीएम मोदी के ट्रंप से फोन पर हुई बात से नाराज हुआ ओवैसी, कही ये बात

एजेंसी 

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जिस तरह से कश्मीर मुद्दे पर भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की बात कही और हाल ही में पीएम मोदी ने उनसे फोन पर कश्मीर मसले पर बात की उसपर एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जाहिर की है। दरअसल जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को खत्म किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप से सोमवार को फोन पर बात की थी, जिसमे उन्होंने आर्टिकल 370 को खत्म किए जाने के बाद क्षेत्रीय विकास पर चर्चा की। पीएम की इस बातचीत के बाद ओवैसी ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर आखिर अमेरिका के राष्ट्रपति से बात करने की क्या जरूरत है। 

इस पूरे मुद्दे पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उन्होंने ट्रंप के साथ कश्मीर मुद्दे पर पहले बात की थी। दरअसल ट्रंप ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने को कहा था, जिसे भारत की ओर से साफ तौर पर खारिज कर दिया गया था। लेकिन ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से इस मसले पर बात करके उनके दावे की पुष्टि की है। पीड़ादायक ओवैसी ने कहा कि मैं बहुत ही आश्चर्यचकित और पीड़ा में हैं, कश्मीर मुद्दा द्वीपक्षीय मुद्दा है, ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति से इस मसले पर क्यों बात की गई।

पीएम मोदी के इस कदम ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने पहले भी इस मसले पर ट्रंप से मध्यस्थता करने को कहा था, जिसका खुद ट्रंप ने दावा किया था। यह द्वीपक्षीय मसला है, लिहाजा इसमे किसी भी तीसरे पक्ष को हस्तक्षेप की इजाजत नहीं होनी चाहिए। ओवैसी ने कहा कि क्या ट्रंप दुनिया की पुलिस हैं या कोई चौधरी हैं। आखिर क्यों की फोन पर बात पीएम मोदी पर नाराजगी जाहिर करते हुए ओवैसी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने ट्रंप से फोन पर शिकायत की है। कौन हैं आखिर ट्रंप, क्या वह दुनिया की पुलिस हैं, कोई चौधरी हैं। बता दें कि पीएम मोदी और ट्रंप की सोमवार को तकरीबन तीस मिनट तक बात हुई थी, जिसके बाद ट्रंप ने आज फिर से कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की बात कही है। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email