राष्ट्रीय

पीएमसी बैंक घोटाला : कोर्ट के बाहर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

पीएमसी बैंक घोटाला : कोर्ट के बाहर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

मुंबई। महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (पीएमसी बैंक) के जमाकर्ताओं ने मुंबई स्थित एस्पलेनैस कोर्ट के सामने बुधवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों द्वारा यह विरोध प्रदर्शन हाल ही में हुए बैंकिंग घोटाले को लेकर आरबीआई की निष्क्रियता को लेकर किया गया है। बैंक के ग्राहक आरोपियों के लिए लंबी जेल की मांग कर रहे हैं। प्रर्दशनकारियों ने आरबीआई पर पीएमसी बैंक अधिकारियों के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया।

बुधवार को पीएमसी बैंक ग्राहकों ने मुंबई स्थित एस्पलेनैस कोर्ट के सामने जमकर विरोध प्रर्दशन किया। लोग आरोपियों की बेल की लेकर विरोध कर रहे थे। विरोध के दौरान लोगों ने नो बेल ऑनली जेल के पोस्टर ले रखे थे। यहीं इस दौरान कुल प्रदर्शनकारियों ने कोर्ट में खड़ी गाड़ियों को भी निशाना बनाया और तोड़फोड़ की। कोर्ट के बाहर इकट्ठा हुए लोगों ने आरबीआई पर पीएमसी बैंक अधिकारियों के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया।

लोग प्रर्दशन के दौरान आरबीआई द्वारा बैंक लगाई गईँ निकासी की सीमाओं के भी विरोध कर रहे थे। उनकी मांग की आरबीआई निकासी लिमिट को बढ़ाए। जिससे वे अपनी जमा की गई रकम को निकाल सकें। वहीं दूसरी ओर पीएमसी बैंक घोटाले में गिरफ्तार हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के डायरेक्टर्स सारंग वाधवान और राकेश वाधवान को मुंबई की स्थानीय कोर्ट ने फिर एक बाद 14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है। गिरफ्तार हुए दोनों बाप-बेटों की रिमांड बुधवार को खत्म हो रही थी। इनके अलवा पीएमसी बैंक के पूर्व चेयरमैन बैंक वरयाम सिंह को भी 14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने राकेश और सारंग को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था। एचडीआईएल की 3,500 करोड़ रुपए की संपत्तियां भी अटैच कर दी गईं थी। पुलिस ने पीएमसी मामले में पिछले सोमवार को एफआईआर दर्ज की थी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email