राष्ट्रीय

J&K: संघर्षविराम उल्लंघन पर सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 1 पाक सैनिक ढेर

J&K: संघर्षविराम उल्लंघन पर सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 1 पाक सैनिक ढेर

एजेंसी 

श्रीनगर: भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में शुक्रवार को पाकिस्तान का एक सैनिक ढेर हो गया। सेना के सूत्रों ने बताया, इस जवाबी कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक भी जख्मी हुए हैं। पाकिस्तान ने कुपवाड़ा में सीजफायर का उल्लंघन किया था। बीते कई दिनों से पाक नीलम घाटी से भारत में घुसपैठ की फिराक में लगा हुआ है। मारे गए पाक सैनिक की पहचान इम्तियाज अली के तौर पर हुइ है। 

गौरतलब है कि इससे पहले  9 फरवरी को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अकारण गोलीबारी कि थी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में भारतीय सेना ने पाक के चार सैनिकों को ढेर कर दिया था और करीब आधा दर्जन से अधिक चौकियों को तबाह कर दिया था। रक्षा प्रवक्ता ने बताया थाकि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के बालाकोट तथा मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर दोपहर लगभग 12:50 बजे अकारण छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू की और बाद में मोटररों से अंधाधुंध गोले दागे थे। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। 

भारतीय सैनिकों द्धारा की गई कार्रवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर POK के चीड़िकोट इलाके में स्थित आधा दर्जन से अधिक चौकियां तबाह हो गई थी। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने अकारण ही इलाके में गोलाबारी की थी। जिसका सेना की ओर से मुहतोड़ जवाब दिया गया था। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि इन्हीं चौकियों से पाकिस्तानी सेना पिछले काफी समय से गांव और पुंछ में गोलाबारी कर भारी नुकसान कर रही थी। अब सेना की जवाबी कार्रवाई से शायद अब कुछ दिनों तक पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकतों पर रोक लगेगी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email