राष्ट्रीय

लखनऊ: बीटेक छात्र की हत्या के मामले में पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार

लखनऊ: बीटेक छात्र की हत्या के मामले में पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार

एजेंसी 

लखनऊ : लखनऊ के गोमती नगर के अलकनंदा अपार्टमेंट में गुरुवार को दिनदहाड़े बीबीडी के बीटेक छात्र प्रशांत सिंह (24) की फिल्मी अंदाज में चाकू मारकर हत्या करने के मामले में शुक्रवार को बीबीडी के छात्र अमन बहादुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी सपा के पूर्व विधायक समर बहादुर का बेटा है। आरोपी खीरी का रहने वाला है। वहीं मुख्य आरोपी अर्पण उर्फ टाइगर फरार है।

मालूम हो कि मृतक प्रशांत का जूनियर छात्रों से गुटबाजी को लेकर विवाद चल रहा था। बुधवार रात बाराबंकी के रेस्टोरेंट में प्रशांत के दोस्त की बर्थडे पार्टी में भी जूनियरों से मारपीट हुई थी। गुरुवार दोपहर वह अलकनंदा अपार्टमेंट में मुंहबोली बहन से मिलने गया, जहां 12-14 हमलावर पहले से इंतजार कर रहे थे।

उसके कार से पहुंचते ही युवकों ने ड्राइविंग सीट की तरफ के शीशे तोड़कर प्रशांत के सीने पर चाकू घोंप दिया। वह अपार्टमेंट की तरफ भागा और सीढ़ियों पर गिर पड़ा। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया था। प्रशांत के दोस्त आलोक की तहरीर पर अर्पण शुक्ल समेत पांच पर  पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

चाकू मारकर हमलावर भाग निकले
पुलिस उपायुक्त पूर्वी सोमेन वर्मा ने बताया कि प्रशांत मूलत: वाराणसी के बाबतपुर गंगापुर का रहने वाला था और बीबीडी से इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। वह यहां गोमतीनगर के विजयखंड में किराये के कमरे में जौनपुर के आलोक यादव, लखीमपुर खीरी के सभय मिश्रा और मऊ के विकास सिंह के साथ रहता था।

गुरुवार को आलोक का जन्मदिन था। बुधवार रात 12 बजे सभी बाराबंकी के सफेदाबाद स्थित कालिका हट रेस्टोरेंट गए थे। आलोक, सभय का कहना है कि वहां बीबीडी के बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र अर्पण शुक्ल उर्फ टाइगर व प्रशांत में मारपीट हुई थी।

इसके बाद बृहस्पतिवार दोपहर साढे़ तीन बजे प्रशांत इनोवा से अलकनंदा अपार्टमेंट में रहने वाली बीबीडी की सीनियर छात्रा व मुंहबोली बहन से मिलने पहुंचा था। सिक्योरिटी सुपरवाइजर दुर्गेश शुक्ला का कहना है कि छात्र के पहुंचने से कुछ मिनट पहले 12-15 लड़के वहां आ गए थे।

प्रशांत जैसे ही अपार्टमेंट पहुंचा, गेट के आसपास घूम रहे लड़कों ने उस पर हमला कर दिया। हमलावरों ने शीशे तोड़कर कार की अगली सीट पर बैठे प्रशांत से मारपीट शुरू कर दी। चालक साजिद ने विरोध किया तो उसे भी पीटा। एक ने प्रशांत के सीने पर चाकू मार दिया। इसके बाद हमलावर भाग निकले।

अस्तपाल में तोड़ा दम
लहूलुहान प्रशांत कार से निकलकर अपार्टमेंट की तरफ भागा और एम ब्लॉक की सीढ़ियों के पास पेट के बल गिर पड़ा। पुलिस प्रशांत को अस्पताल ले गई, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस उपायुक्त पूर्वी के अलावा अपर पुलिस उपायुक्त अमित कुमार, सहायक पुलिस आयुक्त गोमतीनगर संतोष कुमार सिंह, गोमतीनगर इंस्पेक्टर अमित कुमार दुबे ने पड़ताल शुरू की।

प्रशांत की हत्या की खबर मिलते ही आलोक व उसके अन्य साथी भी पहुंच गए। कार चला रहे हुसैनगंज निवासी साजिद समेत बीबीडी के कई छात्रों से पूछताछ की जा रही है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email