कांकेर

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पत्रकार बंधुओं के साथ आयोजित की गई प्रेसवार्ता

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पत्रकार बंधुओं के साथ आयोजित की गई प्रेसवार्ता

हाशिम खान 

सूरजपुर : पदभार ग्रहण करते ही कलेक्टर श्री रोहित व्यास द्वारा आज जिला संयुक्त कार्यालय की सभाकक्ष में लोकसभा चुनाव को मद्देनजर नजर रखते हुए पत्रकार बंधुओं के साथ प्रेसवार्ता रखी गई थी। जिसमें कलेक्टर ने अपना परिचय देते हुए निर्वाचन से संबंधित जानकारियां पत्रकार बंधुओ के बीच साझा की।

जिसमें उपस्थित जनों को बताया गया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अर्हता तिथि 01 जनवरी, 2024 के संबंध में पुनरीक्षण कार्यक्रम की घोषणा की गई है। 01 जनवरी 2024 के संबंध में दिनांक 06 जनवरी 2024 को मतदाता सूची का प्रांरमिक प्रकाशन सूरजपुर जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले सभी मतदान केन्द्रों में किया जायेगा। 06 जनवरी 2024 को मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन किये जाने के उपरांत 06 जनवरी से 22 जनवरी 2024 तक दावा आपत्ति सभी मतदान केन्द्रों में प्राप्त की जायेगी। दावा आपत्ति प्राप्त करने की अवधि के दौरान दिनांक 13 जनवरी 2024 एवं 14 जनवरी 2024 को मतदान केन्द्र स्तर पर विशेष शिविर का आयोजन किया जायेगा।

 06 जनवरी से 22 जनवरी 2024 तक प्राप्त दावा आपत्ति का 02 फरवरी 2024 तक निराकरण किया जाना है। आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन दिनांक 08 फरवरी 2024 को किया जायेगा।
 

बैठक में निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम और प्रपत्रों के निष्पादन आदि के सम्बंध में विस्तृत जानकारी दी गई। इसके साथ ही मतदाता सूची  का प्रदर्शन व शुद्ध बनाने के लिए उठाये जा रहे कदमो से भी उपस्थित जनों को अवगत कराया गया।                      
     
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री प्रियंका वर्मा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email