महासमुन्द

सक्ति में यूनिसेफ़ एवं वी द पीपल फ़ाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

सक्ति में यूनिसेफ़ एवं वी द पीपल फ़ाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

राष्ट्रीय युवा महोत्सव व सामाजिक मुद्दों पर रैली निकालकर, स्वास्थ्य परिक्षण व नुक्कड़ नाटक आयोजित की गई

सक्ति : सक्ती ज़िले में ज़िला अधिकारी महोदया नूपुर राशि पन्ना के निर्देशानुसार एवं ज़िला शिक्षा अधिकारी बी. एल. खरे के आदेशानुसार जिला क्रीड़ा अधिकारी अमर सिंह राज के मार्ग दर्शन से ज़िला प्रशिक्षण आयुक्त स्काउट आर. एन. सायतोड़ा, ज़िला प्रशिक्षण आयुक्त गाइड गीता सायतोड़ा, जिला संगठन आयुक्त स्काउट छबि लाल राठौर, जिला संगठन आयुक्त गाइड रंजिता राज के माध्यम से समस्त सक्ती ज़िले के शालाओं में 12 जनवरी को  स्वामी विवेकानंद जी की जयंती मनाई गई।

सक्ति जिले में स्वामी विवेकानंद जयंती पर राष्ट्रीय युवा महोत्सव के उपलक्ष्य में एनीमिया, टीकाकरण, स्वच्छता,नशा मुक्ति, सही पोषण और स्वस्थ जीवन शैली के तारतम्य में रैली निकालकर, व नारा लगाकर जागरूकता फ़ैलाया गया साथ ही मालखरौदा के स्वास्थ विभाग द्वारा विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। इस कार्यक्रम के अवसर पर सक्ती ज़िले के समस्त विकासखंड के शालाओं से भारत स्काउट्स /गाइड्स और रेड क्रॉस के युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। स्काउट गाइड की टीम के द्वारा लोगों को प्रेरित करते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए जानकारी प्रदान करते हुए लोगों को नशा मुक्ति से लाभ, स्वच्छता बनाये रखने, उत्तम पोषण आहार लेने कहा गया कि हमें सदैव युवा रहना है तो ये चीजों को अपनाने की सलाह दी गई।

Open photo

उत्तम स्वास्थ्य ही अमूल्य धन है:- बी. एल. खरे

सक्ति जिला शिक्षा अधिकारी बी. एल. खरे ने युवा दिवस के कार्यक्रम पर कहा कि हमारे जिले में 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर सभी शैक्षणिक संस्थाओं पर स्काउट / गाइड, एन. एस. एस., रेड क्रॉस के छात्रों के द्वारा चौक चौराहों में नुक्कड़ नाटक और सामाजिक मुद्दों से संबंधित रैली निकालकर जानकारी दी गई। जिससे लोगों में उत्साह का माहौल बना व ग्रामीणों ने युवा रहने के तरीकों को अपनाने की बात कही। 

सक्ति जिले में स्काउट / गाइड के पदाधिकारियों व छात्र छत्राओं के द्वारा अनेक गतिविधियां को संचालित कर लगातार जागरूकता संबंधित जानकारी देकर जिले के अन्य छात्र छात्राओं को लाभान्वित कर रहे हैं व अनेक स्काउट केम्प में जिले के स्काउट गाइड बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email