रायगढ़

थाना प्रभारियों को अवैध कारोबार के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने दिए निर्देश

थाना प्रभारियों को अवैध कारोबार के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने दिए निर्देश

हाशिम खान 

पुलिस अधिकारियों को नये कानून का अध्ययन करने और लंबित मामलों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश।

सूरजपुर : गुरूवार को पुलिस अधीक्षक श्री आई कल्याण एलिसेला ने जिले के पुलिस राजपत्रित अधिकारियों व थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक ली और नये कानून के बारे में विस्तृत अध्ययन करने के निर्देश दिए, जिले में कानून व्यवस्था को और मजबूत बनाए रखने को लेकर जरूरी कदम उठाने को कहा, नशे के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करने तथा घटना-दुर्घटना की सूचना पर फौरन मौके पर पहुंचकर राहत बचाव व कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभारियों को कड़े लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि नशे के कार्यो में संलिप्त लोगों के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही की जाए, अवैध नशीली पदार्थे की बिक्री किसी भी हालत में नहीं होनी चाहिए, ऐसे धंधे में लिप्त लोगों की सूचना मिलते ही फौरन कार्यवाही की जाए किसी प्रकार की कोताही ना बरते अन्यथा संबंधित प्रभारी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। बैठक में पुलिस अधीक्षक ने नये कानून के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नये कानून का सभी बारीकी से अध्ययन करें ताकि कार्यो में सुगमता बनी रहे।

नशे के कारोबार पर रखे नजर। पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों को कहा कि जिन आदतन लोगों के विरूद्ध एनडीपीएस अथवा आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही हुई उन पर निगाह रखे और कार्यवाही करें, क्षेत्र में सूचना तंत्र को मजबूत बनाए और प्राप्त सभी छोटे-बड़े सूचनाओं पर शत्-प्रतिशत कार्यवाही करें। थाना-चौकी क्षेत्र में नशे के विरूद्ध कार्यवाही कराने और लगातार मॉनिटरिंग करने पुलिस राजपत्रित अधिकारियों को निर्देश दिए।

लंबित मामलों के निराकरण में लाए तेजी। बैठक में पुलिस अधीक्षक ने थाना-चौकी में लंबित अपराध व शिकायतें की समीक्षा करते लंबित रहने के कारणों को थाना प्रभारियों से जाना और जल्द निराकरण के निर्देश दिए। क्षेत्र में विजिबल पुलिसिंग करते हुए पुलिस अधिकारी व जवान शहर के चौक-चौराहों में अपनी मौजूदगी बनाए रखे, थाना-चौकी प्रभारी अपने क्षेत्र में एक्टिव रहकर पूरी ऊर्जा से कार्य करें, पीड़ित व्यक्ति को न्याय दिलाने की दिशा में उचित कार्यवाही करें, समस्या लेकर फरियादी के थाना-चौकी आने पर उन्हें घुमाए नहीं बल्कि उसके समस्या को गंभीरतापूर्वक सुने और त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल, सीएसपी एस.एस.पैंकरा, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, एसडीओपी सूरजपुर नंदिनी ठाकुर, डीएसपी रितेश चौधरी, डीएसपी मुख्यालय महालक्ष्मी कुलदीप, एसडीओपी प्रेमनगर नरेन्द्र सिंह पुजारी, एसडीओपी प्रतापपुर अरूण नेताम, डीएसपी अजाक पी.डी.कुजूर, जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारी उपस्थित रहे।
 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email