रायपुर

231 बटालियन ने जन भागीदारी से चलाया स्वच्छता ही सेवा अभियान...(VIDEO)

231 बटालियन ने जन भागीदारी से चलाया स्वच्छता ही सेवा अभियान...(VIDEO)

दंतेवाड़ा : स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के उपलक्ष्य में 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर 2023 तक देश मे “स्वच्छता ही सेवा” अभियान का आयोजन किया जा रहा है। स्वच्छता ही सेवा अभियान 2023 की थीम “कचरा मुक्त भारत” के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन हो रहा है।

इसी क्रम मे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की 231 बटालियन के द्वारा गीदम में  सफाई अभियान चलाया गया और स्थानीय समुदाय को स्वच्छता के महत्व को समझने और उसमें भागीदार बनाने का संदेश दिया गया । इस अभियान के दौरान, 231 बटालियन सीआरपीएफ ने गीदम बस स्टैंड एवं आस पास के बाजार के क्षेत्र में  सफाई अभियान चलाया, जिसमे सीआरपीएफ़ के अधिकारियों व जवानो  के साथ-साथ स्थानीय स्कूल के विद्यार्थियों और आम जनमानस ने श्रमदान देकर कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लिया । 

यहां देखें VIDEO- 

"स्वच्छता ही सेवा" अभियान भारत सरकार द्वारा आयोजित एक महत्वपूर्ण सफाई अभियान है, जिसका मुख्य उद्देश्य सामुदायिक भागीदारी के माध्यम से स्वच्छता के महत्व को बढ़ावा देना है।  इस अवसर पर 231 बटालियन के कमांडेंट  श्री सुरेन्द्र सिंह ने  सभी को स्वच्छता के महत्व को बताते हुए कहा की "स्वच्छता ही सेवा" अभियान के तहत हम न केवल अपने आस-पास के पर्यावरण की सफाई करते हैं, बल्कि हम सामुदायिक  भागीदारी की भावना को भी बढ़ावा देते हैं और समुदाय के सभी सदस्यों से  इस महत्वपूर्ण काम में शामिल होने का आग्रह करते हैं , हम सभी को अपने आस पास और पर्यावरण की साफ सफाई के लिए हमेशा पूर्णरूप से  प्रतिबद्ध रहना चाहिए । साथ ही उन्होने स्कूल के विद्यार्थियों और आम जन मानस का श्रमदान के माध्यम से कार्यक्रम को सफल बनाने मे सहयोग देने के लिए आभार भी व्यक्त किया ।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email