सूरजपुर

प्रशिक्षु आईपीएस संदीप कुमार पटेल को पुलिस परिवार सूरजपुर ने दी विदाई

प्रशिक्षु आईपीएस संदीप कुमार पटेल को पुलिस परिवार सूरजपुर ने दी विदाई
हासिम खान 
 
No description available.
 
सूरजपुर : पिछले 6 माह से जिले के विभिन्न शाखाओं तथा बतौर थाना प्रभारी का प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षु आईपीएस संदीप कुमार पटेल का प्रशिक्षण जिले में पूर्ण होने के बाद बुधवार को सूरजपुर पुलिस परिवार ने विदाई सम्मान समारोह का आयोजन कर उन्हें विदाई दिया। समारोह में मौजूद सरगुजा जिले के प्रशिक्षु आईपीएस रॉबिन्सन गुरिया को भी इस आयोजन के दौरान विदाई दी गई। जिले में प्रशिक्षण हासिल करने के बाद वे एक सप्ताह माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे इसके उपरान्त पुनः हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय पुलिस अकादमी जायेंगे और आगे का प्रशिक्षण हासिल करेंगे। इस मौके पर पुलिस परिवार व प्रशासन की ओर से प्रशिक्षु आईपीएस संदीप कुमार पटेल व जिला सरगुजा के ट्रेनी आईपीएस रॉबिन्सन गुरिया को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।
 
इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने प्रशिक्षु आईपीएस के प्रशिक्षण की सराहना करते हुए कहा कि प्रशिक्षु आईपीएस काफी सुलझे भाव से अपने प्रशिक्षण को पूरा किये। जिम्मेदारी मिलने के बाद कार्यो को गंभीरता पूर्वक करते हुए कई सफलता भी हासिल किया। थानों के प्रभार में रहते हुए पुलिस अधिकारियों व जवानों से बेहतर तालमेल रखकर ड्यूटी किए जो एक उच्च अधिकारी की पहचान होती है। उन्होंने कहा कि पुलिस की ड्यूटी काफी चुनौतियों से भरी रहती है हर चुनौतियों को बेहतर तरीके से निभाया। 
 
विदाई समारोह को संबोधित करते हुए प्रशिक्षु आईपीएस संदीप कुमार पटेल ने कहा कि जिले में उन्हें बेहतर प्रशिक्षण मिला, थानों में पुलिस किस परिस्थिति में अपनी ड्यूटी निष्ठापूर्वक करती है उसका अनुभव मिला, थाना प्रभारी का कार्यकाल उनके लिए भूलना संभव नहीं है। अपराधों की रोकथाम एवं अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू के मार्गदर्शन में बेहतर कार्य करने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि सभी सीनियर्स ने भी खूब सहयोग किया जिस वजह से यह कार्यकाल मेरे जीवन में हमेशा यादगार रहेगा। सरगुजा के प्रशिक्षु आईपीएस रॉबिन्सन गुरिया ने भी अपने प्रशिक्षण से जुडे अनुभवों को साझा किया। कार्यक्रम में आभार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के द्वारा किया गया तथा मंच संचालन एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी ने किया। 
 
इस दौरान एसडीएम रवि सिंह, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, डीएसपी नंदिनी ठाकुर, प्रशिक्षु डीएसपी दीपमाला कुर्रे, जिले के थाना-चौकी प्रभारी सहित पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email