सुरेश रैना ने एमएस धोनी को बताया भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ कप्तान

सुरेश रैना ने एमएस धोनी को बताया भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ कप्तान

एजेंसी 

नई द‍िल्‍ली: MS Dhoni: अनुभवी बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने महेंद्र स‍िंह धोनी (MS Dhoni) को भारत का सर्वकालीन सर्वश्रेष्ठ करार द‍िया है. यूपी के रैना (Suresh Raina) ने भारत के ल‍िए 18 टेस्‍ट, 226 वनडे और 78 टी20 मैच खेले हैं, लेक‍िन इस समय भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. रैना की ग‍िनती शॉर्टर फॉर्मेट के बेहतरीन प्‍लेयर्स में की जाती है. बल्‍लेबाजी के अलावा अपनी स्‍प‍िन गेंदबाजी और फील्‍ड‍िंग से भी रैना टीम के ल‍िए उपयोगी साब‍ित होते हैं. वे और धोनी, इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL)में एक ही फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings)के लिए खेलते हैं.

स्टार स्पोर्ट्स तमिल पर ‘द सुपर किंग्स शो' के दौरान रैना (Suresh Raina) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास सर्वश्रेष्ठ कप्तान था जिसने भारतीय टीम को बदलकर रख दिया. अब यही तेज हमारे ड्रेसिंग रूम में भी है.' धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन इस 38 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज के सीमित ओवरों के प्रारूप में भविष्य को लेकर अटकलों का दौर जारी है. दो बार विश्व खिताब जीतने वाली भारत की टीम के कप्तान रहे धोनी इंग्लैंड में 2019 वर्ल्‍डकप से भारतीय टीम के बाहर होने के बाद से क्र‍िकेट से  'ब्रेक' पर हैं. उनके 23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में वापसी करने की उम्मीद है जहां वह सीएसके की कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे.

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अंतत: तीन स्टैंड को खोलने की स्वीकृति मिलने के बाद रैना ने प्रशंसकों से अपील की कि वे सीएसके के प्रत्येक मैच के लिए बड़ी संख्या में पहुंचें. भारत के लिए पिछली बार 2018 में खेलने वाले रैना सीएसके के साथ जुड़ने वाले नए खिलाड़ियों के साथ खेलने को लेकर रोमांचित हैं. उन्होंने कहा, ‘इस साल हमारी टीम में काफी नई प्रतिभा है. पीयूष (चावला) है, हमारे पास (जोश) हेजलवुड, सैम कुरेन, तमिलनाडु के साई किशोर हैं. इसलिए मुझे लगता है कि हमारे पास युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है.'

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email