कोरोना वायरस: चीन में मौत का आंकड़ा 1800 के पार

कोरोना वायरस: चीन में मौत का आंकड़ा 1800 के पार

एजेंसी 

नई दिल्ली : कोरोना का कहर चीन में लगातार बढ़ रहा है. वहां कोरोना (COVID-19) से बढ़ते मौत के आंकड़ों से पूरी दुनिया में दहशत है. चीन में 31 प्रांत कोरोना से प्रभावित हैं. इनमें सबसे ज्यादा हुबेई प्रांत का वुहान शहर में संक्रमण फैल रहा है. कोरोना वायरस यहीं से शुरू हुआ था. चीन में कोरोना से अबतक 1800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कुछ लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी गई है.

चीन से शुरू हुआ कोरोना दुनिया के 28 देशों में पैर फैला चुका है. वहां की समाचार एजेंसी शिन्हुआ न्यूज के मुताबिक चीन में 98 और लोगों की मौत हो गई और वहां कोरोना से अबतक 1800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि दुनिया भर में कुल कन्फर्म केस की संख्या 71,336 तक पहुंच गई है.

चीन में एक तरफ मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है लेकिन कुछ लोगों को इलाज के बाद छुट्टी भी मिल रही है. पूरी दुनिया में अबतक 12,921 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, इनमें चीन में 11,145 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए. कोरोना के कारण दुनिया भर में अभी 11,298 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. इनमें अकेले चीन में 11,272 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.


जापानी क्रूज पर 6 भारतीय संक्रमित

जापान के तट पर खड़े क्रूज डायमंड प्रिंसेस पर फंसे लोगों में से 6 भारतीय भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. भारतीय दूतावास की ओर से जारी बयान में कहा गया कि कोरोना वायरस से पीड़ित 4 भारतीय क्रू मेंबर्स का इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति स्थिर है. टोक्यो में भारतीय दूतावास कोरोना वायरस के पीड़ित भारतीयों के संपर्क में है. भारतीय दूतावास ने सोमवार को इसकी जानकारी साझा करते हुए बताया कि हम लगातार भारतीय मरीजों के संपर्क में हैं जिनकी हमें चिंता है.

भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि जहाज पर COVID-19 के लिए अंतिम जांच 17 फरवरी को शुरू होगी और कई दिनों तक चलेगा. उम्मीद है कि बहादुरी से स्थिति का सामना कर रहे भारतीय नागरिक परीक्षण में संक्रमण से मुक्त हो जाएंगे और उन्हें स्वदेश जाने की अनुमति मिलेगी. टोक्यो स्थित भारतीय दूतावास सभी संभव मदद मुहैया कराने के लिए तैयार है. उधर दुनिया के 28 देशों में लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

जानें कहां कितने लोग संक्रमित हैं-

    भारत- 3
    सिंगापुर- 75
    जापान- 59
    हांगकांग- 57
    थाइलैंड- 34
    दक्षिण कोरिया- 30
    मलेशिया- 22
    ताइवान- 20 (1 मौत भी)
    वियतनाम- 16
    ऑस्ट्रेलिया- 15
    मकाऊ- 10
    फिलीपींस- 3 (1 की मौत)
    नेपाल- 1
    श्रीलंका- 1
    कंबोडिया- 1
    अमेरिका- 15
    कनाडा- 8
    जर्मनी- 16
    फ्रांस- 12 (1 मौत)
    ब्रिटेन- 9
    इटली- 3
    रूस- 2
    स्पेन-2
    फिनलैंड- 1
    स्वीडन- 1
    बेल्जियम- 1
    यूएई-9
    मिस्र-1

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email