राष्ट्रीय

जहरीली शराब पीने से उत्तराखंड हुई 6 लोगों की मौत, 3 अधिकारी निलंबित

जहरीली शराब पीने से उत्तराखंड हुई 6 लोगों की मौत, 3 अधिकारी निलंबित

एजेंसी 

देहरादून: उत्तराखंड (uttarakhand) की राजधानी देहरादून (Dehradun) में शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई है. घटना की पुष्टि करते हुए राज्य के महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि शराब पीने के बाद कई लोगों की तबीयत खराब होने की खबरें शुक्रवार को दिन के वक्त आनी शुरू हुई थीं. राज्‍य आबकारी विभाग ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. 

इस मामले की जांच आबकारी विभाग के साथ-साथ पुलिस थाना कोतवाली कर रही है. मामले में क्षेत्रीय निरीक्षक सुजात हसन, निरीक्षक सतर्कता मनोहर फर्त्याल, उप निरीक्षक मनोज भट्ट को निलंबित कर दिया गया है. डीएम ने जिले के सभी देशी शराब के ठेके बंद करने के आदेश दिए हैं. राज्य सरकार ने इस पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.

इस सिलसिले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है. मरने वालों में अधिकांश लोग देहरादून और उसके आसपास के इलाकों के ही बताए जाते हैं. दूसरी ओर, गुस्साए नागरिकों ने स्थानीय विधायक के निवास का दिन में घेराव किया था. घेराव कर रही भीड़ का आरोप था कि कुछ बाहरी लोगों ने आकर स्थानीय लोगों को मिलावटी शराब पीने को दी थी.

बता दें कि कुछ दिनों पहले टिहरी के एक गांव में भी मिलावटी शराब पीने से दो लोगों की जान गई थी. जबकि हरिद्वार में 40 से ज्यादा लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई थी. उन दिनों की गई मामले की जांच में पाया गया था कि शराब में मिथेलॉन मिला हुआ था. बाद में उस मामले में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में कई लोग गिरफ्तार किए गए थे.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email