राष्ट्रीय

केरल: कोझीकोड रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन से मिला विस्फोटक, महिला गिरफ्तार

केरल: कोझीकोड रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन से मिला विस्फोटक, महिला गिरफ्तार

मिडिया रिपोर्ट 

तिरुवनन्तपुरम: केरल के कोझीकोड रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। रेलवे सुरक्षा बलों ने कोझीकोड रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन से 117 जिलेटिन की स्टिक (छड़ें) और 350 डिटोनेटर जब्त किए हैं। जानकारी के मुताबिक विस्फोटक सामान चेन्नई मंगलापुरम एक्सप्रेस 02685 से बरामद किया गया है। पुलिस ने इस मामले में एक महिला यात्री को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक जिस महिला को गिरफ्तार किया गया है, उसी की सीट के नीचे से विस्फोटक बरामद किया गया है। महिला तमिलनाडु की रहने वाली है। घटना शुक्रवार (26 फरवरी) की है।

द हिन्दू ने आरपीएफ सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि विस्फोटक सामग्री वाले बैग डिब्बे नंबर डी-1 में एक सीट के नीचे छिपा कर रखे गए थे। चेन्नई की एक महिला यात्री की सीट के नीचे से ये भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। महिला की गिरफ्तारी कर मामले की जांच की जा रही है।

आरपीएफ दस्ते के सदस्यों ने कहा कि वे अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं कर पाए हैं कि महिला की विस्फोटक सामग्रियों से कोई लेना-देना था या नहीं। उन्होंने कहा कि महिला चेन्नई से थालास्सेरी जाने वाली थी। अधिक जानकारी विस्तृत पूछताछ के बाद पता चल सकती है। रेलवे सुरक्षा बल तिरूर और कोझिकोड के बीच ट्रेन में शुक्रवार (26 फरवरी) को जांच के लिए चढ़े थे। फ्लैश निरीक्षण के दौरान आरपीएफ क्राइम प्रिवेंशन एंड डिटेक्शन स्क्वाड की टीम को विस्फोटक बरामद हुई। गुरुवार (25 फरवरी) को भी ट्रेन में पूरी तरह से निरीक्षण किया गया था। जिस दौरान राजस्थान के मूल निवासी के पास से 4.2 किलोग्राम सोने के गहने जब्त किए गए थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email