राष्ट्रीय

निजी अस्पतालों में 250 रुपये की मिलेगी कोरोना वैक्सीन!

निजी अस्पतालों में 250 रुपये की मिलेगी कोरोना वैक्सीन!

मिडिया रिपोर्ट 

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने 1 मार्च 2021 से देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान का अगला चरण शुरू करने की घोषणा की है। इसके साथ ही वैक्सीन की कीमतों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। निजी अस्पतालों में प्रति व्यक्ति हर डोज के 250 रुपए हो सकती है। गुजरात सरकार ने वैक्सीन की प्रति डोज की कीमत 250 रुपये रखने का ऐलान किया। राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन प्रोग्राम के लिए तय किए गए निजी अस्पतालों को इसके संबंध में सूचित करने के लिए कहा गया है।

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शनिवार को कहा, 'राज्य के निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन 250 रुपये की मिलेगी, जबकि सरकारी अस्पतालों में यह मुफ्त रहेगी।' इसमें 100 रुपए सेवा शुल्क भी शामिल होगा। इससे पहले इंडियन एक्प्रेस की खबर के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार के हेल्थ सेक्रटरी ने कोरोना वैक्सीन की कीमत अधिकतम 250 रुपये रहने की बात कही थी। केंद्र सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की कीमतों को लेकर अब तक कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया है। इंडियन एक्प्रेस की खबर के मुताबिक, स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर प्रदीप व्यास ने बताया कि प्राइवेट अस्पताल एक व्यक्ति से प्रति डोज 250 रुपए तक वसूल सकते हैं।उन्होंने बताया कि नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में कोविन 2.0 को लेकर हुई वर्चुअल मीटिंग में सर्विस चार्ज के बारे में जानकारी दे दी गई थी। कोविड वैक्सीन सेंटर्स के तौर पर काम कर रहे निजी अस्पतालों से वसूला जाने वाला सर्विस चार्ज प्रति व्यक्ति प्रति डोज 100 रुपए के अंदर होगा।

उन्होंने बताया 'इसके साथ ही अस्पताल वैक्सीन की कीमत के तौर पर प्रति व्यक्ति प्रति डोज 150 रुपए वसूलेंगे। ऐसे में निजी अस्पतालों को प्रति व्यक्ति प्रति डोज मिलने वाली कीमत 250 रुपए होगी। माना जा रहा है कि, जल्द ही केंद्र सरकार कोरोना वैक्सीन के मूल्यों को लेकर कोई ऐलान कर सकती है। बताया जा रहा है कि, पूरे देश में वैक्सीन का एक निश्चित मूल्य रखा जाएगा।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email