खेल

फाइनल हारने पर सचिन तेंदुलकर ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

फाइनल हारने पर सचिन तेंदुलकर ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

Sachin Tendulkar on World cup Final: वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर रिएक्ट किया है और टीम इंडिया का हौसला बढ़ाया है. भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी. पूरे टूर्नामेंट में विजय रथ पर सवार भारतीय टीम को फाइनल में हार मिली, भारत की हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर रिएक्ट किया है और टीम इंडिया के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने का काम किया है. सचिन ने अपने पोस्ट में लिखा है कि आप जो दर्द से गुजर रहे हैं इसकी पीड़ा मैं समझ सकता हूं."

तेंदुलकर ने लिखा,  "ऑस्ट्रेलिया को छठी विश्व कप जीत पर बधाई. सबसे बड़े मंच के सबसे महत्वपूर्ण दिन पर उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला.' टीम इंडिया की किस्मत ख़राब है, शानदार टूर्नामेंट में सिर्फ एक ख़राब दिन दिल तोड़ने वाला हो सकता है. मैं खिलाड़ियों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों की पीड़ा की कल्पना कर सकता हूं और उन पर क्या गुजर रही होगी. हार खेल का हिस्सा है लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारे लिए अपना सब कुछ दिया है."

वहीं, जब भारतीय टीम मैच हार गई तो सचिन मैदान पर आए थे और सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनको सांत्वना देते हुए नजर आए थे. सचिन ने सभी खिलाड़ियों से बात की और उनके दुख को खत्म करने की कोशिश की थी. सचिन के इस जेस्चर की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है. 

बता दें कि 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 125 रन से हरा दिया था. उस दौरान सचिन भी टीम इंडिया की ओर से खेले थे. सचिन ने वर्ल्ड कप 2003 में कमाल का परफॉर्मेंस किया था और 673 रन बनाने में सफल रहे थे. इस बार विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए लेकिन विश्व कप के फाइनल में भारत हार गई. सचिन को 2003 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया था, इस बार कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email