खेल

भारत को ट्रॉफी उठाते देखना चाहते थे ब्रायन लारा, आगामी World Cup को लेकर कही यह बात

भारत को ट्रॉफी उठाते देखना चाहते थे ब्रायन लारा, आगामी World Cup को लेकर कही यह बात

IND vs AUS, World Cup 2023 Final: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने क्रिकेट विश्व कप का खिताब अपने नाम करने के लिए हर संभव प्रयास किया, लेकिन अंतिम मुकाबले में उन्हें ट्रॉफी उठाने का मौका नहीं मिला। इस बीच अब महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने रोहित शर्मा की टीम इंडिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'मेन इन ब्लू' ने वनडे विश्व कप 2023 में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला।

एएनआई से बात करते हुए लारा ने कहा कि रोहित शर्मा की टीम को हाल ही में संपन्न टूर्नामेंट में संघर्ष नहीं करना पड़ा। कैरेबियन ने आगे कहा कि अगर कोई टीम ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ एक मौके पर पिछड़ जाती है, तो उन्हें फायदा मिलेगा। 54 वर्षीय ने आगे कहा कि यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक शानदार फाइनल मैच था।

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ने यह भी खुलासा किया कि वह वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच में भारत का समर्थन कर रहे थे। आखिर में उन्होंने उम्मीद जताई कि अगली बार भारत इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी पर कब्जा जमाएगा।
उन्होंने कहा कि, 'मैं यह नहीं कहूंगा कि वे संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला, और सब कुछ उनकी दिशा में जा रहा था, लेकिन कभी-कभी आप एक अवसर पर और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ कमतर साबित होते हैं, मुझे लगता है कि यह एक शानदार फाइनल था। दुर्भाग्य से हमारी टीम जीत नहीं पाई। मैंने भी भारत का समर्थन किया और उन्हें ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहता था। लेकिन उम्मीद है कि अगली बार ऐसा होगा।'

फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत को 50 ओवर में 240 रन पर ढेर कर दिया। कठिन बल्लेबाजी पिच पर कप्तान रोहित शर्मा (31 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 47), विराट कोहली (63 गेंदों में 54, चार चौकों के साथ) और केएल राहुल (107 गेंदों में 66, एक चौके के साथ) ने टीम का स्कोर बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई।

आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क (3/55) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। कप्तान पैट कमिंस (2/34) और जोश हेजलवुड (2/60) ने भी अच्छी गेंदबाजी की। एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने वास्तव में अच्छी शुरुआत की और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 47/3 पर रोक दिया, लेकिन ट्रेविस हेड (120 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 137 रन) और मार्नस लाबुशेन (110 गेंदों में 58, चार चौकों की मदद से) की पारियों ने उन्हें छह विकेट से जीत दिलाई। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया, जबकि जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email