राष्ट्रीय

रोटरी क्लब अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी ने लगाया विशाल रक्तदान शिविर

रोटरी क्लब अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी ने लगाया विशाल रक्तदान शिविर

विवेक जैन

- रक्त का कोई विकल्प नही, रक्त के जरूरतमंद मरीजों का जीवन बचाने के लिए रक्तदान अवश्य करें - अशोक कुमार गुप्ता

- रोटरी क्लब जैसी संस्थाए ब्लड़ बैंक में खून की उपलब्धता बनाये रखने में निभाती है महत्वपूर्ण भूमिका - डाक्टर ऐश्वर्या चौधरी

- रक्तदान के महत्व का हमें तब अहसास होता है जब हमारा कोई निकटतम व्यक्ति रक्त की कमी की वजह से जिंदगी और मौत से जूझ रहा होता है - अंकुर पंड़ित

बागपत, उत्तर प्रदेश : रोटरी क्लब अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी और जिला ब्लड़ बैंक बागपत ने संयुक्त रूप से रविवार को अग्रवाल धर्मशाला अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया। रक्तदान शिविर में डिस्ट्रिक्ट 3100 के गवर्नर रोटेरियन अशोक कुमार गुप्ता ने मुख्य अतिथि और जिला ब्लड़ बैंक बागपत की प्रभारी डा ऐश्वर्या चौधरी ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। शिविर में 30 रक्तदाताओं ने अपने रक्त का दान किया। शिविर में आये अतिथियों को पटका व माला पहनाकर तथा पुष्पगुच्छ व पौधे भेंट कर सम्मानित किया गया।

अशोक कुमार गुप्ता ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्त का कोई विकल्प नही है। हम रक्तदान करके रक्त के जरूरतमंद मरीजों का जीवन बचाने में महत्वपूर्ण योगदान करते है। डा ऐश्वर्या चौधरी ने कहा कि अस्पतालों में निरन्तर रक्त की मांग रहती है। रक्त बैंक रक्त की पर्याप्त आपूर्ति बनाये रखने के लिए रक्तदाताओं पर निर्भर रहते है और उनके इस नेक कार्य में रोटरी क्लब जैसी संस्थाएं महत्वपूर्ण योगदान करती है। कहा कि जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक और जिनका वजन 50 किलोग्राम से अधिक है वह स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। रक्तदाता रक्तदान करते समय 3 महीने का समय अन्तराल अवश्य रखें।

Open photo

रोटरी क्लब अग्रवाल मंडी टटीरी के अध्यक्ष अंकुर पंडित ने कहा कि रक्तदान के महत्व का हमें तब अहसास होता है जब हमारा कोई निकटतम व्यक्ति रक्त की वजह से जिंदगी और मौत से जूझ रहा होता है। कहा कि रक्तदान एक महादान है। रक्तदान करने से जहां एक और आत्म संतुष्टि मिलती है, वहीं दूसरी और ऐसा करने से हमारा शरीर अन्दर से और मजबूत होता है। कहा कि लोगों की जान बचाने के लिए रक्तदान अवश्य करें। रोटरी क्लब अग्रवाल मंडी टटीरी के मुख्य संयोजक संजीव शर्मा, कार्यक्रम अध्यक्ष हरिओम शर्मा, उपाध्यक्ष राजीव गोयल, सचिव दीपक गोयल, कोषाध्यक्ष दीपक गर्ग उर्फ आशु ने सभी रक्तदाताओं को रक्तदान करने के लिए धन्यवाद कहा और रक्तदान शिविर के सफल आयोजन के लिए टीम के सदस्यो और सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर नेशनल अवार्डी, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार व प्रमुख सामाजिक कार्यकर्त्ता विपुल जैन, रोटेरियन रामबाबू, प्रवीण चौधरी, नितिन मानव, राजेश कुमार, प्रवीण गोयल, उमादत शर्मा, आशु गोयल, मोंटी शर्मा, मनोज गुप्ता, सोनू गुप्ता, रोहित गोयल आदि उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email