खेल

IND vs AUS: कप्तान बनते ही छाए सूर्यकुमार यादव, इस मामले में दिग्गज को छोड़ा पीछे;

IND vs AUS: कप्तान बनते ही छाए सूर्यकुमार यादव, इस मामले में दिग्गज को छोड़ा पीछे;

नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव गुरुवार 23 नवंबर को टी20I में भारत का नेतृत्व करने वाले 13वें कप्तान बने। विशाखापत्तनम में लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सूर्यकुमार ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सिक्स जड़ने के मामले में कीरोन पोलार्ड को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा सूर्यकुमार ऐसे दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने जिन्होंने कप्तान के हुए अपने पहले मैच में अर्धशतक जड़ा।

विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर सूर्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंग्लिस के शतक की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 208 रन बनाए। इसके जवाब में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी पारी खेली। ईशान किशन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 60 गेंद पर 112 रन की साझेदारी की।

केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की
सूर्यकुमार ने तेज खेलते हुए 29वें गेंद पर सिक्स लगाकर अर्धशतक पूरा किया। टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सूर्यकुमार का 15वां अर्धशतक था। अर्धशतक पूरा करते ही सूर्यकुमार ने केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। दरअसल, एक कप्तान के रूप अपने पहले टी-20 मैच अर्धशतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। इससे पहले केएल राहुल ने यह कमाल किया था।

नंबर 3 या उससे नीचे से सर्वाधिक T20I छक्के लगाने वाले बल्लेबाज
120 - इयोन मोर्गन (107 पारी)
106 - विराट कोहली (98 पारी)
105 - डेविड मिलर (98 पारी)
100 - सूर्यकुमार यादव (47 पारी)
99 - कीरोन पोलार्ड (83 पारी)

सूर्यकुमार ने अपनी 80 रन की पारी के दौरान 9 चौके और 4 छक्के जड़े। इन चार सिक्स की मदद से सूर्यकुमार ने टी-20 करियर में सिक्स का शतक पूरा किया। सूर्या ने वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड (99 सिक्स) को पीछे छोड़ दिया। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार ने 47 पारियों में 100 सिक्स जड़े हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email