राष्ट्रीय

कमलनाथ ने तामिया के चावलपानी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही यह बात

कमलनाथ ने तामिया के चावलपानी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही यह बात

राकेश यादव 

 यह छिंदवाड़ा और प्रदेश के भविष्य का चुनाव है और मुझे आपकी समझ बुद्धि प्यार और विश्वास पर पूरा यकीन है 

 कमलनाथ के रीति- नीति से प्रभावित होकर गोंडवाना एवं भाजपा के लगभग 500 कार्यकर्ताओं ने मंच पर आकर कांग्रेस ज्वाइन की। 

छिन्दवाड़ा/जुन्नारदेव :
मेरा और आपका नाता बेहद पुराना है । हमारे पूर्वजों ने तो अपनी जिंदगी बिना बिजली सड़क और पानी के काट दी लेकिन इस दौर के युवाओं को यह मंजूर नही उसमे एक तड़प है वह ठेका या कमीशन नही बल्कि रोजगार और व्यवसाय चाहता है। मुझे "इसी युवा पीढ़ी जो प्रदेश का भविष्य है" की चिंता है । यह बात कमलनाथ ने तामिया के चावलपानी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही । उन्होंने कहा 42 वर्षो में मुझे मिला आपका प्यार और विश्वास ही मेरी पूंजी है ।जिसके दम और बल पर हमने जिले 2 हजार गाँवो की तस्वीर बदलने की कोशिश की । स्थितियों में सुधार लाने का प्रयास किया ।

40 वर्षो से ज्यादा पुराने सम्बन्धो का हवाला देते हुए उन्होंने सभा मे उपस्थित वरिष्ठों बुजुर्गों से कहा  यह चुनाव छिंदवाड़ा और प्रदेश के भविष्य का चुनाव है और मुझे आपके स्नेह, प्यार,बुद्धि समझ पर पूरा यकीन है ।  कमलनाथ यहाँ  कांग्रेस के अधिकृत प्रत्यासी सुनील उइके के पक्ष में जनता का आशीर्वाद और समर्थन मांगने आए थे । अपने और जनता के बीच पुराने सम्बन्धो को भावनात्मक बनाते हुए उन्होंने 40 साल पहले जिले की बदहाली और फिर गाँवो शहरों की तरक्की का जिक्र किया  ।

इस चुनाव के महत्व को अपने ढंग से समझाते हुए उन्होंने कहा मुझ पर प्रदेश की जिम्मेदारी है ।प्रदेश का बोझ मेरे कंधों पर है जिसे मैं 17 तारीख तक आपके कंधों पर डालता हूँ उसके बाद सारी जिम्मेदारी मेरी है । सभा मे उन्होंने अपने ग्यारह वचनों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने माताजी बहनों बच्चियों से लेकर सभी की खुशहाली के लिए योजना बनाई है  । उन्होंने यकीन के साथ उम्मीद जताई कि जनता का प्यार और विश्वास उनके साथ होगा । कहा लोग आएंगे बड़ी बड़ी बातें करेंगे ,गुमराह करने की कोशिश भी करेंगे लेकिन मुझे आपके प्यार, विश्वास ,बुद्धि और समझ पर पूरा  यकीन है ।

सभा को सुनील उइके ने भी संबोधित किया ।

प्रदेश की खुशहाली के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के 11वचनों के साथ ग्रामीणों के बीच पहुँचे सुनील उइके कहा कि इस बार का चुनाव आपके पास अपनी खुशहाली समृद्वि की सौगाते लेकर आया है फैसला आपको ही करना है। आपके अनमोल वोट से इस बार प्रदेश में 18 वर्षो से काबिज वोटो की खरीद फरोख्त करने वाले सौदागरों की छुट्टी होने वाली है । कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों से भी उन्होंने कहा कि गांव गांव पहुँच कर यह बात सबको समझाए कि आचार संहिता से बहुत पहले ही हमारे नेता कमलनाथ जी ने  ग्यारह वचनों के जरिए पूरे प्रदेश को खुशहाली की राह दिखा दी है । यही बात सबको समझनी होगी कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही यहाँ की आधी आबादी को नारी सम्मान योजना के तहत हर महीने पन्द्रह सौ रुपए मिलेंगे । 

रसोई के लिए कांग्रेस की सरकार 5 सौ रुपए में गैस सिलिंडर उपलब्ध कराएगी इतना ही नही  किसानों को भरपूर सहायता भी मिलेगी ।5 हॉर्स पॉवर वाले पम्प उपभोक्ता किसानों को बिजली बिल नही लगेगा ।उनके पुराने बिजली बिल माफ होंगे और उन्हें 12 घण्टे सिंचाई के लिए बिजली उपलब्ध कराई जाएगी । किसानों के मुकदमे भी वापिस होंगे । सुनील उइके यही नही रुके उन्होंने ग्रामीणों के बीच ओबीसी  को 27 फीसद आरक्षण देने ,जातिगत जनगणना कराने और सरकारी कर्मचारियों के लिए कांग्रेस की पुरानी पेंशन योजना की लागू किए जाने का वचन भी दोहराया ।

ग्रामीण किसानों के बीच सुनील उइके ने कहा कि हमारे नेता कमलनाथजी ने इस बार प्रदेश  की मातृशक्ति ,किसानों सरकारी कर्मचारियों गृहिणियों और बिजली उपभोक्ताओं के लिए वचनबद्ध होकर उनकी खुशहाली का पूरा इंतजाम कर दिया है । मध्य प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विशाल जन समुदाय को चावल पानी क्षेत्र में संबोधन किया इस दौरान गोंडवाना, भाजपा की लगभग 500 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस ज्वाइन करी मंच पर आकर कमलनाथ के रीति- नीति से प्रभावित होकर
 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email