राष्ट्रीय

तेलंगाना चुनाव: मुस्लिम आरक्षण खत्‍म करने के ऐलान पर बीजेपी पर भड़के ओवैसी... भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर कह दी बड़ी बात

तेलंगाना चुनाव: मुस्लिम आरक्षण खत्‍म करने के ऐलान पर बीजेपी पर भड़के ओवैसी... भाजपा के घोषणा पत्र  को लेकर कह दी बड़ी बात

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 : तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 अपनी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रचार करने के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए असदुद्दीन ओवैसी बीते शनिवार को पहुंचे थे। इस मौके पर ओवैसी तेलंगाना भाजपा के घोषणा पत्र में राज्‍य मं 4 प्रतिशत मुस्लिम कोटा खत्‍म करने की बात पर जमकर गुस्‍सा निकाला। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि यह भाजपा की नफरत की राजनीति है।

जिस पर हैदराबाद के मलकपेट विधानसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने जब ओवैसी पहुंचे तो शाह के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा आरक्षण हटाने का मतलब पिछड़ों को रोजगार के अवसरों से वंचित करना है। उन्‍होंने कहा इस 4 फीसदी आरक्षण के लिए बहुत बलिदान हुए हैं।

एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने कहा सभी मुसलमानों को आरक्षण नहीं मिलता है, केवल पिछले वर्ग में सूचीबद्ध लोगों को ही आरक्षण मिलता है। अमित शाह कहते हैं हिंदुओं में भरने क लिए सभी मुसलमानों को आरक्षण मिलता है। आरक्षण को हटाने का मतलब पिछड़े और पसमांदा मुसलमानों के लिए रोजगार के अवसरों से वंचित करना। है। इसके साथ ही ओवैसी ने कहा यह भाजपा की नफरत की राजनीति है। इसके साथ हीं तेलंगाना की सभी अनुसूचित जनजातियों को मेरा संदेश है कि वे भाजपा का बहिष्कार करें। वे आपका आदिवासी दर्जा खत्‍म करना चाहिते हैं। मैं अमित शाह से कहना चाहता हूं कि वह हिंदू अविभाजित परिवार में सभी को टैक्स में छूट दें। ओवेसी ने कहा तेलंगाना में समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी। हमने इस आरक्षण के लिए तत्कालीन आंध्र प्रदेश में एक अभियान भी चलाया था।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email