राष्ट्रीय

लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, 2 युवक अंदर कूदे, गैस छोड़ने वाली चीज फेंकी...

 लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, 2 युवक अंदर कूदे, गैस छोड़ने वाली चीज फेंकी...

Lok Sabha Security breach: आज ही संसद में हुए आतंकी हमले की 22वीं बरसी है। ऐसे में लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक की हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। लोकसभा में 2 लोग गैलरी से नीचे कूद गए और कथित तौर पर गैस उत्सर्जित करने वाली सामग्री फेंकी।

बताया जा रहा है कि लोकसभा की विजिटर गैलरी से एक अज्ञात व्यक्ति कूद गया, जिसके बाद सदन में हंगामा हुआ और सदन को स्थगित कर दिया गया। दोनों युवकों को हिरासत में लिया गया है।

घटना का वीडियो आया सामने

लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें एक शख्स हाथ में कुछ लिए लोकसभा के अंदर बने टेबल पर कूदता हुआ दिख रहा है। शख्स लोकसभा में स्पीकर की कुर्सी के पास तक शख्स पहुंच गया था।

दो युवक गैलरी से कूदे 

इस घटना पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "दो युवक गैलरी से कूदे और उन्होंने कुछ फेंका, जिससे गैस निकल रही थी। उन्हें सांसदों ने पकड़ा, उसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला। सदन दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। यह निश्चित रूप से एक सुरक्षा उल्लंघन है।"

वहीं लोकसभा में सुरक्षा चूक पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा, "यह पूरी तरह से सुरक्षा चूक है। आज सदन के अंदर कुछ भी हो सकता था। जो भी लोग यहां आते हैं - चाहे वे विजिटर हों या रिपोर्टर, किसी के टैग नहीं हैं। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए।" शिवसेना (यूबीटी) सांसद अरविंद सावंत ने बताया कि कोई घायल नहीं हुआ। जब वे नीचे कूदे तो पीछे की बेंचें खाली थीं, इसलिए वे पकड़े गए। सदन में दो मंत्री थे। सांसद कार्ति चिदंबरम ने बताई पूरी घटना कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने इस घटना पर कहा कि अचानक करीब 20 साल के दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद पड़े और उनके हाथ में कनस्तर थे। इन कनस्तरों से पीला धुआं निकल रहा था। उनमें से एक अध्यक्ष की कुर्सी की ओर भागने की कोशिश कर रहा था। कुछ नारे लगाए। धुआं जहरीला हो सकता था। यह सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है, खासकर 13 दिसंबर को जिस दिन 2001 में संसद पर हमला हुआ था।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email