राष्ट्रीय

हाथों में चूड़ियां, माथे पर बिंदी...'गर्लफ्रेंड का रूप धारण कर' उसकी परीक्षा देने पहुंचा युवक, लेकिन प्‍लान हुआ फेल

हाथों में चूड़ियां, माथे पर बिंदी...'गर्लफ्रेंड का रूप धारण कर' उसकी परीक्षा देने पहुंचा युवक, लेकिन प्‍लान हुआ फेल

फरीदकोट: पंजाब के फरीदकोट में एक परीक्षा केंद्र पर एक युवक द्वारा अपनी प्रेमिका का रूप धारण करके अधिकारियों को चकमा देने की कोशिश एक हास्यास्‍पद तमाशा बनकर रह गई. 7 जनवरी को कोटकपूरा के डीएवी पब्लिक स्कूल में बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज द्वारा बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता परीक्षा आयोजित की गई थी. फाजिल्का के अंग्रेज सिंह ने अपनी प्रेमिका परमजीत कौर का भेष धारण करके परीक्षा देने का फैसला किया. हाथों में लाल चूड़ियां, माथे पर बिंदी, होंठों पर लिपस्टिक और महिला सूट में सजे अंग्रेज सिंह परीक्षा देने के लिए तैयार थे.

फुलप्रूफ प्‍लान ऐसे हुआ फेल
पंजाब के सबसे अप्रत्याशित कॉमेडी एक्ट के लिए मंच तैयार किया गया था, क्योंकि विश्वविद्यालय के अधिकारियों को तुरंत इस नाटक की भनक लग गई और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. पुलिस के अनुसार, अंग्रेज सिंह ने यह साबित करने के लिए कि वह परमजीत कौर है, फर्जी मतदाता और आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पूरी कोशिश की थी. यह योजना उस दुर्भाग्यपूर्ण क्षण तक फुलप्रूफ लग रही थी, जब उसकी उंगलियों के निशान बायोमेट्रिक डिवाइस पर असली उम्मीदवार से मेल नहीं खाए. अंग्रेज सिंह ने शायद नहीं सोचा होगा कि वह उंगलियों के निशान से फंस जाएगा.

बायोमेट्रिक डिवाइस ने पकड़ा...
पुलिस के अनुसार, अंग्रेज सिंह ने यह साबित करने के लिए कि वह परमजीत कौर है, फर्जी मतदाता और आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पूरी कोशिश की. यह योजना उस दुर्भाग्यपूर्ण क्षण तक फुलप्रूफ लग रही थी, जब उसकी उंगलियों के निशान बायोमेट्रिक डिवाइस पर वास्तविक उम्मीदवार से मेल खाने में विफल रहे. ऐसे में परमजीत कौर का आवेदन अस्‍वीकार कर दिया है. 

इस बीच, अंग्रेज सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. पुलिस ने अंग्रेज सिंह को हिरासत में ले लिया है. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि कहीं अंग्रेज सिंह ने किसी अन्‍य की परीक्षा इससे पहले तो नहीं दी थी.  

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email