राष्ट्रीय

वीडियो कॉल और पोर्न क्लिप; एक दो नहीं बल्कि लगभग 800 लोगों को बनाया शिकार, 8 लोग अरेस्ट

वीडियो कॉल और पोर्न क्लिप; एक दो नहीं बल्कि लगभग 800 लोगों को बनाया शिकार, 8 लोग अरेस्ट

हरियाणा : हरियाणा में एक बड़े 'सेक्सटॉर्शन' रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। इस गंदे खेल से एक दो नहीं बल्कि लगभग 800 लोगों को शिकार बनाया गया। दरअसल हरियाणा पुलिस 37 लाख रुपये के सेक्सटॉर्शन को लेकर जांच कर रही थी। इसी जांच के दौरान पुलिस को एक बैड़े रैकेट के बारे में  पता चला। ये लोग वॉट्सऐप वीडियो कॉल करने के बाद अश्लील वीडियो प्ले करके लोगों को ब्लैकमेल करते थे। द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक भिवानी के एसपी वरुण सिंगला ने बताया कि इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

कैसे करते थे गंदा खेल
पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये ठग लोगों को वॉट्सऐप कॉल के जरिए ब्लैकमेल करते थे। पहले ये वीडियो कॉल करते थे और फिर शख्स का वीडियो रिकॉर्ड कर लेते थे। इसके बाद उसके चेहरे को किसी पॉर्न क्लिप में ट्रांसपोज कर देते थे और यही वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करना शुरू कर देते थे। उन्होंने कहा कि अब तक आरोपी 728 से ज्यादा लोगों को इस तरह की वीडियो कॉल कर चुके हैं जो कि अलग-अलग राज्यों के रहने वाले हैं। 

दो महीने पहले भिवानी के सेक्टर 13 के रहने वाले एक बुजुर्ग ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके पास वॉट्सऐप वीडियो कॉल आई थी। जब उन्होंने कॉल रिसीव की तो एक लड़की कपड़े उतारने लगी। उन्होंने फोन काटा और थोड़ी ही देर बाद उनके पास एक वीडियो भेजा गया जिसमें नग्न लड़की के बदल में वह दिखाई दे रहे थे। इसके बाद उनके पास लगातार फोन आने लगा। फोन करके आरोपी खुद को सीबीआई या दिल्ली के क्राइम ब्रांच का अधिकारी बता रहे थे। उसने कहा कि अगर पैसे नहीं दिए तो गंभीर परिणाम होंगे। 

बुजुर्ग में दो दिन में आरोपियों को 36.84 लाख रुपये दिए। इसके बाद आरोपी 20 लाख रुपये की मांग करने लगे। तब जाकर पीड़ित ने अपने परिवार के लोगों को  सारी बात बताई। इसके बाद पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई गई। मोबाइल फोन ट्रैस किया गया तो पता चला कि यह राजस्थान का है। इसके बाद आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि साइबर एग्जामिनेशन के लिए 19 सेल फोन भेजे गए हैं। आरोपियों ने अब तक 3 करोड़ की वसूली की थी। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email