राष्ट्रीय

नमाज स्थल और मस्जिद तोड़ने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर पथराव...

नमाज स्थल और मस्जिद तोड़ने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर पथराव...

हल्द्वानी : उत्तराखंड में हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए नमाज स्थल और मस्जिद तोड़ने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। उपद्रवियों ने नगर निगम की जेसीबी तोड़ दी और पुलिस जीप, ट्रैक्टर समेत कई वाहनों पर आग लगा दी। इसमें रामनगर कोतवाल समेत 20 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गए। वहीं, शाम को उपद्रवियों को रोकने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी।

Haldwani violence over demolition of madrasa Curfew imposed live updates -  Haldwani News Live: हल्द्वानी में 6 की मौत, बड़ी संख्या में लोग जख्मी; हर  तरफ हिंसा के निशान, उत्तराखंड न्यूज

उपद्रवियों ने नगर निगम की जेसीबी तोड़ दी और छतों पर मौजूद युवा लगातार पथराव करते रहे। युवा कथित रूप से यूसीसी विरोधी नारे भी लगा रहे थे। पुलिस ने भी बचाव में पथराव किया और कई राउंड आंसू गैस के गोले भी दागे। देर शाम उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया। इस बीच रुद्रपुर से दो कंपनी पीएसी हल्द्वानी के लिए रवाना हो गई है।

नगर निगम ने बनभूलपुरा के इंदिरा नगर इलाके में मलिक के बगीचे में बने मस्जिद और मदरसे को तोड़ने की बृहस्पतिवार की दोपहर से तैयारी शुरू कर दी थी। दोपहर ढाई बजे तक कोतवाली के बाहर हल्द्वानी के आसपास के थानों की फोर्स और तीन बस रिजर्व पुलिस की पहुंच गई थी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email