राष्ट्रीय

सही मौके पर सीटो की घोषणा होगी : बृजमोहन श्रीवास्तव

सही मौके पर सीटो की घोषणा होगी : बृजमोहन श्रीवास्तव

नवेश कुमार
वरिष्ठ पत्रकार। 

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें पर एनडीए का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय है, सीटो की चयन को लेकर लेकर उधेड़बुन जारी है । एनसीपी (अजीत गुट ) के राष्ट्रीय महासचिव बृजमोहन श्रीवास्तव ने बताया कि भले ही थोड़ी देरी है, पर सही मौके पर सीटो की घोषणा हो जाएगी । उन्होंने बताया कि पार्टी या गठबंधन में इसे लेकर कोई भी असमंजस की स्थिति नहीं है ।

एनसीपी प्रवक्ता ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के नेता बाहर बयान देते है, इसलिए उनकी ओर से कोई भी कंफ्यूजन हो सकता है, लेकिन हमारे एनडीए दलों में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है । उपयुक्त समय पर सीटो की घोषणा भी कर दी जाएगी । महयुति का लक्ष्य आदरणीय नरेंद्र मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाना है। 

गौरतबल है कि, उत्तर प्रदेश के बाद सीटों की संख्या के लिहाज से देश के दूसरे सबसे बड़े राज्य महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन में तीन पार्टियां  शामिल हैं । एनडीए में बीजेपी के साथ ही एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना और अजित पवार की अगुवाई वाली एनसीपी हैं । 

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने 400 से ज़्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। भाजपा ने अब तक 24 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जबकि शिवसेना ने आठ उम्मीदवारों की घोषणा की है। वही एनसीपी ने सिर्फ़ 2 सीटो की उम्मीदवारी की औपचारिक घोषणा की है, जिनमे बारामती और रायगढ़ लोकसभा शामिल है ।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email