राष्ट्रीय

मिथिला की तीन सीटों दरभंगा, मधुबनी व झंझारपुर में प्रचार जोर पकड़ा।

मिथिला की तीन सीटों दरभंगा, मधुबनी व झंझारपुर में प्रचार जोर पकड़ा।

उषा पाठक/मीनाक्षी चौधरी 

दरभंगा : मिथिला की तीन लोक सभा सीटों दरभंगा, मधुबनी एवं झंझारपुर में दोनों गठबंधनों की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा होते ही प्रचार अभियान तेज हो गया है। इन क्षेत्रों में प्रत्याशियो ने शहर से गांव तक का दौरा शुरू कर दिया है,लेकिन अभी उनके साथ सिर्फ स्थानीय समर्थक ही होते हैं।किसी भी दल से अभी तक कोई स्टार प्रचारक नहीं पहुंचे हैं।इसलिए चुनावी माहौल में खास गरमाहट नहीं आई है।हालांकि प्रचार अभियान तेज जरूर हो गया है।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख घटक भाजपा ने दरभंगा एवं मधुबनी से अपने निवर्तमान सांसदो गोपाल जी ठाकुर एवं अशोक  यादव  पर भरोसा जताया है, वहीं झंझारपुर से जेडीयू ने भी अपने सांसद राम प्रीत मंडल को दोबारा मैदान में उतारा  है। 

Open photo

इन्डिया गठबंधन की ओर से दरभंगा एवं मधुबनी सीटें राजद कोटे में गई है।पार्टी ने दरभंगा से अपने विधायक ललित यादव एवं मधुबनी से पूर्व सांसद अशरफ अली फातमी को टिकट दिया है।वर्ष 2019 में राजद ने  दरभंगा से अपने पुराने पार्टी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को उतारा था। 

Open photo

झंझारपुर सीट पर वीआईपी ने पूर्व विधान पार्षद सुमन महासेठ को मैदान में उतारा है।इस सीट से वर्ष 2019 के चुनाव में पूर्व विधायक गुलाब यादव राजद के प्रत्याशी थे,जिनके इस बार निर्दलीय मैदान में कूदने के आसार है। उधर दलों के अंदर प्रत्याशियों के चयन को लेकर आपसी कलह भी है।कई स्थानीय पार्टी पदाधिकारियों ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि नेतृत्व को प्रत्याशियों के चयन में सावधानी बरतनी चाहिए। 

इन तीनों सीटों में सबसे हॉट सीट अभी झंझरपुर बना हुआ है,जहाँ पिछले चुनाव में  10,62,391 वोट पड़े थे।जेडीयू के  रामप्रीत मंडल जीते थे। इससे पहले वर्ष 2014 में भाजपा के ब्रजेंद्र कुमार चौधरी ने जीत दर्ज की थी।इसबार राजद के पूर्व नेता गुलाब यादव झंझरपुर संसदीय क्षेत्र से 18 अप्रैल को निर्दलीय नामांकन करेंगे। जिससे इस सीट पर मुकाबला रोचक होने के आसार है।एल.एस।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email