राष्ट्रीय

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कनाडा में की सुक्खा की हत्या

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कनाडा में की सुक्खा की हत्या

नई दिल्ली: कनाडा के विनिपेग में खालिस्तानी आतंकी सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खू दुनेके की गोली मारकर हत्या कर दी गई. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने उसकी हत्या की जिम्मेदारी ली है. सुक्खा पर पंजाब और आसपास के राज्यों में 20 के करीब आपराधिक मामले दर्ज थे, जिनमे कुछ अंडर ट्रायल और कुछ मामले अंडर इंवेस्टिगेशन हैं. सुखदूल सिंह पंजाब के मोगा का रहने वाला था. उसके पैतृक घर में उसके ताया-ताई रहते हैं. उसकी मां और बहन कनाडा में ही रहती हैं.

सुक्खा दुनेके जाली पासपोर्ट के जरिए 2017 में कनाडा भागा था. वह उन 41 आतंकियों व गैंगस्टरों की सूची में शामिल था जिसे राष्ट्रीय जांच अभिकरण ने हाल ही में जारी किया गया था. उसे अज्ञान हमलावरों ने करीब 20 गोलियां मारी और मौके पर ही सुक्खा ने दम तोड़ दिया. उसका झुकाव खालिस्तान समर्थक संगठनों की ओर भी था, लेकिन वह ज्यादातर जबरन वसूली और ‘सुपारी किलिंग’ की वारदातों में शामिल था.

लॉरेंस गैंग ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘हांजी सत श्री कॉल, राम राम सारेयां नूं. ये सुक्खा दुनेके, जो बंबीहा ग्रुप का इंचार्ज बना फिरता था, उसका मर्डर हुआ है कनाडा के विनिपेग सिटी में. उसकी जिम्मेदारी लारेंस बिश्नोई ग्रुप लेता है. इस हेरोइन एडिक्टेड नशेड़ी ने सिर्फ पैसों के लिए बहुत से घर उजाड़े थे. हमारे भाई गुरलाल बराड़, विक्की मिड्डूखेड़ा के मर्डर में इसका हाथ था. संदीप नंगल अंबिया का मर्डर भी इसने करवाया था. इसे इसके पापों की सजा मिल गई. बस एक ही बात कहनी है, जो दुक्कियां-तिक्कियां अभी रह गई हैं, जहां मर्जी भाग लो, दुनिया में किसी भी देश में चले जाओ, ये न सोचो हमारे साथ दुश्मनी लेकर बच जाओगे, टाइम जरूर कम-ज्यादा लग सकता है, लेकिन एक-एक को अपने कर्मों की सजा मिलेगी.

सुक्खा दुनेके अपने सहयोगियों और राज्य में मोस्ट वांटेड सूची में शामिल अपराधियों के माध्यम से पंजाब और आसपास के प्रांतों में अपराधों को अंजाम दे रहा था. पिछले साल 14 मार्च को सुक्खा दुनेके ने जालंधर के मल्लियां गांव में एक मैच के दौरान अपने साथियों की मदद से कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल की हत्या की साजिश रची थी. उसके खिलाफ पंजाब और आसपास के राज्यों में हत्या और अन्य जघन्य अपराधों के 20 से अधिक मामले दर्ज थे.

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के कत्ल के बाद यह इस तरह की दूसरी बड़ी वारदात है. गैंगस्टर सुक्खा दुनेके को खालिस्तानी आतंकी-गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला का राइट हैंड माना जाता था. अर्श डल्ला आतंकी हरदीप सिंह निज्जर का करीबी साथी था और उसके साथ मिलकर खालिस्तान टाइगर फोर्स के आतंकी मॉड्यूल को हैंडल कर रहा था. सुक्खा दुनेके पंजाब के मोगा के गांव दुन्नेके कलां का रहने वाला था. अपराध की दुनिया में आने से पहले वह मोगा के DC कार्यालय में काम करता था.

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email