राष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता लाखों का इनामी आतंकी अरेस्ट

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता लाखों का इनामी आतंकी अरेस्ट

नई दिल्ली : आतंकियों के खिलाफ चलाए जाने वाले अपने स्पेशल ऑपरेशन में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एनआईए का मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। आतंकी शाहनवाज पर एनआईए ने 3 लाख का इनाम रखा था और पुणे के आईएसआईएस केस में वांटेड था। पेशे से इंजीनियर शाहनवाज दिल्ली का रहने वाला है। 

पुणे पुलिस कस्टडी से फरार होकर दिल्ली में ठिकाना बनाकर रह रहा था। दिल्ली पुलिस ने कुछ दिनों पहले ही आतंकी शाहनवाज पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस की स्पेशल सेल को इनपुट मिलने के बाद उन्होंने कार्रवाई करते हुए साउथ ईस्ट दिल्ली से इस आतंकी को पकड़ा है। आरोप था कि शाहनवाज राजधानी दिल्ली में किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहा था। छापेमारी के दौरान दिल्ली पुलिस को आतंकी शाहनवाज के ठिकाने से भारी मात्रा में लिक्विड केमिकल बरामद हुआ है। 

दिल्ली पुलिस ने NIA के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज को किया गिरफ्तार, ISIS से  जुड़े हैं

बतां दें, कि इस केमिकल का इस्तेमाल आईईडी बनाने में काम आता है। आतंकी शाहनवाज के अलावा एनआईए ने उसके साथियों पर भी तीन-तीन लाख का इनाम रखा था। इसमें अब्दुल्लाह फयाज शेख उर्फ डायपर वाला है, जिसकी पुणे में डायपर की दुकान है और दिल्ली के दरियागंज इलाके का रहने वाले रिजवान अब्दुल हाली अली भी शामिल है। सभी आतंकी आईएसआईएस के आदेश पर, इस्लामिक राज्य स्थापित करने की कोशिश में लगे थे।

इन तीनों आतंकियों में से एक अब्दुल्ला, पुणे के कोंढवा इलाके में डायपर की दुकान चलाता था। वह इस दुकान का इस्तेमाल विस्फोटक उपकरण बनाने के लिए इस्तेमाल करता था। एनआईए सूत्रों के मुताबिक फरार आतंकी अब्दुल्ला के ओमान भागने की आशंका है। सभी आतंकियों से पूछताछ अभी भी जारी है।(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email