टॉप स्टोरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांग्रेस की परिवारवादी राजनीति पर करारा प्रहार...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का  कांग्रेस की परिवारवादी राजनीति पर करारा प्रहार...

कांग्रेस 70 सालों में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं कर सकी

ऋषिकेश : लोकसभा चुनाव के रण में उतरकर विरोधियों पर हमले कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर कांग्रेस की परिवारवादी राजनीति पर करारा प्रहार किया है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के लिए उनका परिवार ही सबकुछ है, जबकि मोदी के लिए पूरा भारत ही परिवार है। मोदी कहता है कि भ्रष्‍टाचार हटाओ जबकि कांग्रेस का कहना है कि भ्रष्‍टाचारियों को बचाओ। भ्रष्‍टाचार पूरे देश के लिए हानिकारक हो चुका है। जब कांग्रेस की सरकार थी, तब लोगों के हक का पैसा बिचौलिए खाते थे। अब लोगों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खातों में पहुंच रहा है। ये लूट मोदी ने बंद की है, इसकारण मोदी पर उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है। कांग्रेस वालों ने राम मंदिर के अस्तित्‍व को नकार दिया। हमने सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ भव्य राम मंदिर बनवाया। पीएम ने गुरुवार को गढ़वाल से बीजेपी उम्‍मीदवार नरेंद्र बलूनी के समर्थन में रैली को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने देवभूमि को प्रणाम कर अपने भाषण की शुरुआत की। पीएम मोदी ने कहा कि वह उत्‍तराखंड के लोगों के आभारी हैं। पूरा देश बोल रहा है कि एक बार फिर मोदी सरकार बन रही है। आज भारत में मोदी की मजबूत सरकार है। दक्षिण में भी बीजेपी की प्रचंड लहर है। हमारी सरकार ने जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाकर बड़ा और कड़ा फैसला लिया। पिछली कमजोर सरकारों में ऐसा फैसला लेने का साहस नहीं था।

पीएम मोदी ने इस मौके पर वन रैंक वन पेंशन योजना पर भी अपनी बात रखी। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस सरकार कभी यह योजना नहीं लागू कर सकी, हमारी सरकार ने इस योजना को लागू कराया। आज सैनिकों के पास सभी तरह की सुविधाएं हैं। वन रैंक वन पेंशन योजना की बात कर मोदी ने रिटायर्ड सैन्‍य जवानों को साधने का प्रयास किया। गौरतलब है कि उत्‍तराखंड से भारी संख्‍या में सेना के रिटायर्ड जवान रहते हैं। रैली के दौरान उपस्थित भीड़ ने मोदी मोदी के जमकर नारे लगाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं कभी भी उत्‍तराखंड वालों के प्‍यार को जीवन में भूल नहीं सकता हूं। कांग्रेस पर करारा वार करते हुए पीएम ने कहा कि कमजोर सरकार की वजह से वे लोग देश की सीमाओं को सुरक्षित नहीं कर सके। आज आप देखिए पूरी सीमा पर आधुनिक सुरंगें बना रहे हैं। नई सड़कें बन रही हैं। आज देश के पास रायफल से लेकर लेकर लड़ाकू विमान तक स्‍वदेशी है। पहले हमारे देश के सैनिकों के पास बुलेटप्रूफ जैकेट तक नहीं थे। आज सभी सुविधाएं हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार उत्‍तराखंड में रोजगार के नए अवसर तैयार कर रही है। यहां देश और विदेश से आने वाले पर्यटकों को कई सुविधाएं दी जाती हैं। ऋषिकेश को पर्यटन नगरी बनाया जा रहा है। चारधाम यात्रा पर श्रद्धालुओं के लिए आना कितना सरल हो गया है। पिछले साल करीब 20 लाख यात्री केदारनाथ यात्रा पर आए थे। पूरे चारधाम में 55 लाख से ज्‍यादा श्रद्धालुओं ने यात्रा की है। इसने एक नया रिकॉर्ड बनाया है।(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email