सूरजपुर

आईटीआई प्रेमनगर में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया

आईटीआई प्रेमनगर में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया

हाशिम खान 

निष्पक्ष व निर्भीक मतदान करें:- मीना सिंह

सूरजपुर : जिला निर्वाचन अधिकारी सूरजपुर के निर्देशानुसार निर्वाचन से संबंधित जानकारी के लिए आईटीआई प्रेमनगर में मास्टर- ट्रेनर विपिन पाण्डेय, रामबरन सिंह, एवं रमेश कुमार जायसवाल के द्वारा  प्राचार्य देव सिंह और समस्त स्टॉफ तथा विद्यार्थियों की उपस्थिति में मतदाता जागरूकता अभियान (sveep) के अन्तर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये जिसमें तहसीलदार प्रेमनगर मीना सिंह की गरिमामयी उपस्थिति व मार्गदर्शन रहा।

बता दें कि कुछ समय पश्चात छत्तीसगढ़ में चुनाव होने वाली है जिसके मद्देनजर सूरजपुर निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार समस्त महाविद्यालय, आईटीआई, विद्यालयीन संस्थानों में जागरूकता अभियान चलाया जाना है जिसके परिपालन में प्रेमनगर आईटीआई में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया जहां छात्रों की उपस्थिति में मास्टर ट्रेनरों द्वारा लोक तंत्र निर्वाचन प्रक्रिया के विषय में विस्तार से समझाया गया। जिसमें 01 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष पूर्ण करने वाले सभी विद्यार्थियों को मतदाता सूची में नाम जोड़ने के संबंध में बताया गया तथा नाम जोड़ने की प्रक्रिया भी बताई गई।

इस कार्यक्रम में पात्र विद्यार्थियों से B.L.0 की उपस्थिति में प्रारूप - 6 में नाम जोड़ने के फॉर्म भरवाए गये।  विद्यार्थियों को घुमते तीरों के निशान में पंक्ति बद्ध होकर निष्पक्ष मतदान के संबंध तहसीलदार मीना सिंह के द्वारा शपथ दिलाई गयी तत्पश्चात् अपने हाथों में मतदान से संबंधी विभिन्न प्रकार के बेनर पोस्टर लेकर आई. टी. आई. प्रेमनगर से तहसील कार्यालय प्रेमनगर तक रैली निकाली गयी तहसील कार्यालय में तहसीलदार ने रैली को सम्बोधित करते हुए निष्पक्ष व निर्भीक मतदान करनें का आह्वान किया। इस आयोजन में आई.टी.आई. के शिक्षक स्टॉफ संदीप स्वर्णकार, देवनारायण सिंह, आशीष कुशवाहा, संतोष यादव, हरिप्रसाद प्रजापति, फूल सिंह आयम, उदेश कुमार, नन्दकुमार, योगेश कुमार तथा B.L.O फूलमति प्रेमनगर की सक्रिय सहभागित रही इस कार्यक्रम आईटीआई छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email