सोशल मीडिया / युथ गैलरी

ट्रूकॉलर यूजर्स के लिए बड़े काम का फीचर लाया, हर यूजर को आएगा पसंद

ट्रूकॉलर यूजर्स के लिए बड़े काम का फीचर लाया, हर यूजर को आएगा पसंद

Truecaller Call Block : यह फीचर यूजर्स के फोन पर आने वाले सभी स्पैम कॉल्स को एआई की मदद से ऑटोमैटिकली ब्लॉक करेगा। ट्रूकॉलर का यह 'Max' अपडेट केवल ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए रोलआउट हुआ है। कंपनी ने इस फीचर को अभी अपने प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए रोलआउट किया है। आइए जानते हैं डीटेल।

कॉलर आईडी और स्पैम ब्लॉकिंग ऐप ट्रूकॉलर (Truecaller) यूजर्स के लिए बड़े काम का फीचर लाया है। इस नए फीचर का नाम- AI स्पैम ब्लॉकिंग है। यह फीचर यूजर्स के फोन पर आने वाले सभी स्पैम कॉल्स को एआई की मदद से ऑटोमैटिकली ब्लॉक करेगा। ट्रूकॉलर का यह 'Max' अपडेट केवल ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए रोलआउट हुआ है। कंपनी ने इस फीचर को अभी अपने प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए रोलआउट किया है। यह फीचर एआई की मदद से स्पैम कॉल्स करने वाले उन नंबर्स को भी ब्लॉक कर देता है, जो ट्रूकॉलर के डेटाबेस में मौजूद नहीं हैं।

इतना है सब्सक्रिप्श चार्ज

नए फीचर को लेकर ऐसी संभावना भी है कि यह नॉन-स्पैम कॉल्स को भी ब्लॉक कर सकता है। इस बारे में कंपनी ने कहा कि ऐसा नहीं होगा और इसे पक्का करने के लिए यूजर इनपुट का भी सहारा लिया जाएगा। यह फीचर iOS के लिए रोलआउट नहीं किया जा रहा। iOS कॉलर आईडी ऐप्स को स्पैम कॉल्स की ऑटोमैटिक ब्लॉकिंग की परमिशन नहीं देता। ट्रूकॉलर के इस फीचर के लिए यूजर्स को प्रीमियम प्लान को सब्सक्राइब कराना होगा। भारत में ट्रूकॉलर का मंथली सब्सक्रिप्शन चार्ज 75 रुपये है। वहीं, इसके ऐनुअल सब्सक्रिप्शन के लिए आपको 529 रुपये खर्च करने होंगे।

अपडेट करना होगा ऐप

ट्रूकॉलर के नए फीचर के लिए आपको इस ऐप के वर्जन नंबर 13.58 की जरूरत पड़ेगी। फीचर को ऐक्टिवेट करने के लिए ऐप की सेटिंग्स में दिए गए ब्लॉक ऑप्शन में जाना होगा। ट्रूकॉलर ने कुछ हफ्तों पहले की एआई पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग फीचर को रोलआउट किया था। यह फीचर इंडियन यूजर्स के लिए आया है। इसे कंपनी iOS के साथ ही ऐंड्रॉयड डिवाइसेज पर भी ऑफर कर रही है। इस फीचर की मदद से यूजर ट्रूकॉलर ऐप के अंदर ही यूजर इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स को रिकॉर्ड कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से यूजर जरूरी बातचीत को रिकॉर्ड करके सेव कर सकते हैं।(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email