रोजगार

CG JOB: 10वीं, 12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का मौका, जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

CG JOB: 10वीं, 12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का मौका, जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

'द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा' से साभार 

CG JOB: आज युवाओं की सबसे बड़ी समस्या है कि उनके पास अच्छी डिग्री होने के बाद भी रोज़गार नहीं मिल रहा है। तो 10वीं और 12वीं पढ़े युवाओं के लिए नौकरी मिलना तो बहुत ही मुश्किल है। बस एक ही सपना है कि सरकारी नहीं तो प्राइवेट ही जॉब लग जाए। आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो फिर खबर आपके लिए है।

रायगढ़ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के प्रयासों से जिले के युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने लगातार कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में 11 एवं 12 सितम्बर को दो दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें करीब 395 पदों पर भर्तियां ली जाएगी। पोर्टल में पूर्व से पंजीकृत अर्हताधारी आवेदक सीधे रोजगार मेले में शामिल हो सकते है।

जिला रोजगार अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 11 एवं 12 सितम्बर 2023 को रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 11 नियोजकों के माध्यम से लगभग 395 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदक ट्रेड के अनुसार जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायगढ़ में साक्षात्कार के लिए पूर्वान्ह 11 बजे उपस्थित हो सकते है। रोजगार मेला में जिन पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें 11 सितम्बर को 106 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें तकनीकी रिक्तियां एवं अप्रेंटिसशिप शामिल है। जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता आईटीआई, डिप्लोमा, बी.ई.बी.टेक है। इसी तरह 12 सितम्बर को 289 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें गैर तकनीकी एवं सिक्युरिटी सर्विस से संबंधित रिक्तियां है। जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10 वीं, 12 वीं, स्नातक उत्तीर्ण के साथ कम्प्यूटर का ज्ञान आवश्यक है। आवेदक इस संबंध में अन्य विस्तृत जानकारी के लिए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल पर अवलोकन कर सकते है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email