खेल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का ऐलान... पढ़े पूरी खबर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का ऐलान... पढ़े पूरी खबर

New Year 2024 David Warner Retirement: साल 2024 का आगाज हो चुका है। 1 जनवरी यानी कि सोमवार को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट को पहले ही छोड़ने का फैसला कर लिया था। पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा। टेस्ट के बाद अब डेविड वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट से भी अलविदा कह दिया है।

वनडे क्रिकेट से संन्यास: सिडनी में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डेविड वॉर्नर ने बताया कि वह अब वनडे क्रिकेट नहीं खेलेंगे। इस दौरान इमोशनल होते हुए उन्होंने कहा कि मैं निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं। यह कुछ ऐसा था जो मैंने विश्व कप के दौरान कहा था। वनडे वर्ल्ड कप भारत में जीतना बड़ी उपलब्धि है तो मैं आज उसे फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला लूंगा। जो मुझे दुनिया भर में अन्य लीगों में खेलने की अनुमति देता है और वनडे टीम को थोड़ा आगे बढ़ाने में मदद करता है।

टी-20 खेलते रहेंगे वॉर्नर: हालांकि डेविड वॉर्नर टी-20 फॉर्मेट में अभी भी खेलते रहेंगे। साल 2024 में ही टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। डेविड वॉर्नर का पूरा फोकस टी-20 क्रिकेट पर होने वाला है। आईपीएल 2024 में डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा होंगे। पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करते हुए डेविड वॉर्नर ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए थे। इस सीजन भी डेविड वॉर्नर को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

ऐसा रहा है करियर: डेविड वॉर्नर का वनडे करियर शानदार रहा है। उन्होंने अपने वनडे करियर में टीम के लिए कई मैच विनिंग पारी खेली है। खास तौर पर आईसीसी टूर्नामेंट के बड़े मुकाबले में डेविड वॉर्नर का बल्ला जमकर हल्ला बोला है। वॉर्नर के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 159 पारियों में 45.01 की बेहतरीन औसत के साथ 6932 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 22 शतक और 33 अर्धशतक भी निकले हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email