महासमुन्द

कर्जमाफी के लिए कमीशन की राशि मांग किए जाने की शिकायत निराधार, जांच के दौरान अधिकारियों ने शिकायत को पाई गलत

कर्जमाफी के लिए कमीशन की राशि मांग किए जाने की शिकायत निराधार, जांच के दौरान अधिकारियों ने शिकायत को पाई गलत

महासमुंद : शिकायतकर्ता श्री पवन कुमार सिन्हा एवं श्री राम खिलावन सिन्हा  महासमुंद तहसील के ग्राम नवागांव निवासी के द्वारा कम्प्यूटर ऑपरेटर ग्रामीण सेवा सहकारी समिति मर्या. नायकबांधा के श्री रामानंद चन्द्राकर के विरूद्ध ऋण माफी कराएं जाने के एवज में कमीशन राशि मांगे जाने की शिकायत कलेक्टर से की गई थी। इस शिकयत को कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन ने संज्ञान में लेते हुए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के नोडल अधिकारी तथा सहकारी संस्थाएं के प्रभारी उप पंजीयक, की समिति बनाकर निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिए। अधिकारियों द्वारा मौके में जाकर जांच की गई। इस दौरान शिकायतकर्ता श्री पवन कुमार सिन्हा के द्वारा अपनी शिकायत वापस ली गई तथा शिकायत दबाव में आकर किए जाने का शपथ पत्र दिया गया एवं श्री राम खिलावन सिन्हा को साक्ष्य या सबूत के सांथ अपना पक्ष रखे जाने के लिए सूचना दिए जाने के बावजूद वे उपस्थित नहीं हुए।

कम्प्यूटर ऑपरेटर श्री रामानंद चन्द्राकर द्वारा अपने बयान में बताया गया कि शिकायतकर्ता श्री रामखिलावन सिन्हा कोे उनकी पुत्री के विवाह के लिए बीस हजार रूपए तथा श्री रामखिलावन के लकवाग्रस्त होने से पांच हजार रूपए इस प्रकार कुल 25 हजार रूपए रामानंद चन्द्राकर के द्वारा दिया गया था। इस राशि के मांगे जाने पर शिकायतकर्ता के द्वारा ऋण माफी के एवज में कमीशन मांगे जाने का आरोप लगा दिया। श्री रामखिलावन सिन्हा के द्वारा एक्सिस बैंक से ऋण लिया गया है जो शेष दिख रहा है। शिकायतकर्ता अपात्रता के कारण ऋण पाने का हकदार नहीं था, इस वजह से समिति द्वारा ऋण नहीं दिया गया। उक्त शिकायत दुर्भावनावश दोषारोपण कम्प्यूटर ऑपरेटर पर लगाया गया है।

ग्रामीण सेवा सहकारी समिति मर्यादित नायकबांधा के संचालक मंडल के उपाध्यक्ष एवं चार संचालकगण संयुक्त रूप से बयान दिए है कि ऋण माफी के एवज में कमीशन जैसी कोई भी शिकायत नहीं है। शिकायतकर्ताओं की शिकायत गलत एवं निराधार है तथा दुर्भावना से की गई है। कलेक्टर महासमुन्द के समक्ष जांच प्रतिवेदन एवं दस्तावेजों को प्रस्तुत किए जाने व अवलोकन किये जाने के उपरांत शिकायतकर्ताओं को अवगत कराते हुए नस्तीबद्ध किए जाने निर्देशित किया गया है।  

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email