खेल

INDvSA: रोहित ने ठोका दोनों पारियों में शतक

INDvSA: रोहित ने ठोका दोनों पारियों में शतक

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम के राजशेखर रेड्डी स्टेडियम पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने पहले ही सत्र में दक्षिण अफ्रीका को 431 रन पर समेट दिया। इस तरह भारत की पहली पारी से दक्षिण अफ्रीका 71 रन पीछे रह गई। अब भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी शुरू कर चुकी है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया दो विकेट के नुकसान पर 48 में ओवर में 175 रन बना चुकी है। रोहित शर्मा (100) और रवींद्र जडेजा (7) क्रीज पर मौजूद हैं। इस तरह टीम इंडिया के पास अब दक्षिण अफ्रीका पर 275 रन की बढ़त है।
दूसरी पारी में भारत का पहला विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में गिरा। पहली पारी में शानदार दोहरा शतक ठोकने वाले मयंक लंच से ठीक पहले केशव महराज की गेंद पर आउट हुए। पारी के आठवें ओवर की पांचवी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने चौका जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर वह सात रन के निजी स्कोर पर स्लिप में फाफ डु प्लेसिस को आसान सा कैच थमा बैठे। इसके बाद क्रीज पर आए चेतेश्वर पुजारा ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ टीम को संभाला। मगर अपने शतक से पहले वह 81 रन के स्कोर पर फिलेंडर का शिकार बने।

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी
टेस्ट मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने अपने पुराने स्कोर 385/8 से आगे खेलना शुरू किया। तीसरे दिन नाबाद लौटे मुथस्वामी और केशव महाराज ने भारतीय गेंदबाजों को संभल कर खेलना शुरू किया ही था कि, जल्द ही अश्विन ने भारत को चौथे दिन की पहली सफलता महाराज को आउट कर दिलाई।

केशव के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए कगिसो रबाडा और मुथस्वामी ने आखिरी विकेट लिए 35 रन जोड़े और दक्षिण अफ्रीकी टीम का स्कोर बोर्ड चलाया, लेकिन एक बार फिर अश्विन अटैक पर लौटे और रबाडा को एलबीडब्लू आउट कर दक्षिण अफ्रीका की पारी को 431 रन पर समेट दिया। अश्विन ने इस पारी में 145 रन देकर कुल सात विकेट चटकाए।

इसके पहले मैच का तीसरा दिन पूरी तरह दक्षिण अफ्रीक के नाम रहा था। साउथ अफ्रीका ने जब तीसरे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 39 रन से की तब मैच एकतरफा लग रहा था, लेकिन इसके बाद एल्गर ने पारी को अच्छी तरह से संवारा और उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग मिला। एल्गर और कप्तान फाफ डुप्लेसिस (55) ने पांचवें विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की। इसके बाद डि कॉक ने बखूबी उनका साथ दिया। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए अब तक 164 रन जोड़े।

एल्गर ने 160 रन की लाजवाब पारी खेली और वह 2010 के बाद भारतीय सरजमीं पर शतक जड़ने वाले पहले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज बने, जबकि डि कॉक (111) ने अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी करके सैकड़ा जड़ा। इन दोनों की शतकीय पारियों से साउथ अफ्रीका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 385 रन बनाए हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email